CWCDS करेगी मजलूमों की शिक्षा का प्रयास : तारिक अली

कोटेज वूडक्राफ्ट डेवलपमेंट सोसाइटी सोसाइटी करेगी आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की शिक्षित करने का प्रयास 

डीपी सिंह
सहारनपुर।आज काटेज वूडक्राफ्ट डेवलपमेंट सोसाइटी के तत्वावधान में संस्था के मंडी समिति रोड़ पर एक बैठक आहूत की गई।जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर मुस्लिम, दलित व स्वर्ण बच्चों की शिक्षा को लेकर चर्चा की गई।बैठक की अध्यक्षता विरेन्द्र चौधरी पत्रकार व संचालन तारिक अली ने किया।
विरेन्द्र चौधरी पत्रकार ने कहा कि आज बैठक का मुद्दा बहुत ही महत्वपूर्ण व चिंतनशील है।क्योंकि समाज ने अपने आपको एक दायरे में सिमित कर लिया है। बच्चों की शिक्षा को लेकर सरकारों की जिम्मेदारी होनी चाहिये, जिसके लिए सरकार उदासीन है।ऐसे मे संस्था द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की शिक्षा को लेकर कुछ करने का प्रयास सराहनीय है।इसके लिए संस्था धन्यवाद की पात्र है।

अपील – गरीबी के अभिशाप को बदलो वरदान में – आओ गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए करें बूूंद बूंद सहयोग : तारिक अली

संस्था के अध्यक्ष तारिक अली ने कहा कि दलित और मुस्लिम 90% बच्चे आज भी शिक्षा से विहीन है। अभिभावक आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण बच्चों को दीनी तालीम दिलवाने को मजबूर है। वर्तमान में तरक्की के नज़रिये से दीनी तालीम के साथ दुनियावी तालीम भी जरूरी है।तारिक अली ने कहा इसके लिए संस्था अपने प्रयास से फंड के इंतजाम करने का प्रयास कर गरीब बच्चों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में काम पर ध्यान देगी।
युवा समाजसेवी परवेज अली ने कहा कि संस्था का उद्देश्य अगर पाक है,नियत साफ है,तो समाज का साथ मिलना तय है।उन्होंने कहा कि अपने उद्देश्य का प्रचार प्रयास कर हम लोगों को संस्था से जोडकर अपने उद्देश्य को अमलीजामा पहना सकते है।इसके लिए एक रूप रेखा तैयार कर हमें शिक्षित लोगों से संपर्क कर कार्यक्रम शुरू कर देना चाहिए।
बैठक में ऐज़ाज खान तकनिकी डेन्टिस्ट, जावेद, नवीन जैन,मौ०यूनुस, विकास शर्मा, डीपी सिंह, जमशेद अब्बासी, डा०शाहनवाज,मो०बाकर,एन के जैन आदि शामिल रहें।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *